स्मॉग के मुद्दे पर खट्टर से मिलेंगे केजरीवाल, कैप्टन से भी हो सकती है मुलाकात

0 39

नई दिल्ली
स्मॉग को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर चंडीगढ़ में मुलाकात करेंगे। सीएम केजरीवाल चाहते हैं कि इस मुलाकात में समय निकालकर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी पहुंचें। सोमवार शाम को केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि हरियाणा के सीएम ने उन्हें बुधवार को चंडीगढ़ में मिलने के लिए बुलाया है। साथ ही, उन्होंने एक और ट्वीट कर कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी समय निकालने की गुजारिश की है।

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मुद्दे पर केजरीवाल ने 8 नवंबर को हरियाणा और पंजाब के सीएम को लेटर लिखकर चर्चा करने के लिए मिलने की इच्छा जताई थी। शुरुआत में हरियाणा ने यह कहते हुए मुलाकाता न करने की बात कही थी कि हरियाणा पहले ही प्रदूषण नियंत्रण के उचित कदम उठा रहा है और पंजाब के सीएम ने गेंद केंद्र सरकार के पाले में डाल दी थी। उन्होंने कहा था कि यह केंद्र सरकार से जुड़ा मुद्दा है। इस मुद्दे पर एनजीटी ने केंद्र सरकार, पड़ोसी राज्यों और दिल्ली सरकार को फटकार लगाई और उसके बाद हरियाणा के सीएम ने केजरीवाल को लेटर लिखा और कहा कि वह सोमवार और मंगलवार को दिल्ली में ही हैं और मीटिंग के लिए तैयार हैं लेकिन सोमवार शाम को केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि हरियाणा के सीएम ने उन्हें बुधवार को चंडीगढ़ में मिलने के लिए बुलाया है।

केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा सीएम ने उन्हें फोन किया और कहा है कि वह मंगलवार तक दिल्ली में हैं लेकिन बहुत व्यस्त होने के कारण दिल्ली में मीटिंग नहीं हो सकती। केजरीवाल ने कहा कि वे बुधवार को इस मीटिंग के लिए जाएंगे।

वहीं इस मुद्दे पर दिल्ली के विकास मंत्री गोपाल राय ने केंद्र और हरियाणा सरकार पर इस मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने सवाल उठाया कि आज तक कहीं से भी यह जानकारी नहीं मिली है कि दिल्ली के किसान पराली जला रहे हैं और ऐसी कोई तस्वीर सामने नहीं आई है। उन्होंने मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए कहा कि पराली जलाने की समस्या को लेकर केंद्र सरकार ने कुछ समय पहले मीटिंग भी की थी, जिसमें सामने आया था कि इस समस्या के समाधान के लिए करीब तीन हजार करोड़ रुपये की जरूरत होगी, जिसके बाद केंद्र ने अपने हाथ खींच लिए। उन्होंने कहा कि क्या पैसा लोगों की जान से ज्यादा जरूरी है. केंद्र इस समस्या के समाधान के लिए पहल क्यों नहीं कर रहा है. राय ने कहा कि दिल्ली सरकार लगातार प्रदूषण की समस्या को लेकर निगरानी कर रही है और जो भी कदम उठाने चाहिए, उन सभी उपायों को किया जा रहा है। एसडीएम और अधिकारी निगरानी कर रहे हैं लेकिन अभी तक दिल्ली में किसानों द्वारा पराली जलाने की कोई बात सामने नहीं आई है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami