कृष्णा नदी नाव हादसा: अब तक 19 बॉडी बरामद; एक गिरफ्तार

0 62
अमरावती.आंध्र प्रदेश में विजयवाड़ा के पास कृष्णा नदी में रविवार को 38 लोगों को ले जा रही नाव पलट गई। अब तक 19 बॉडी बरामद की गई हैं। डीजीपी संभा शिवा राव ने कहा कि लापता लोगों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया। NDRF की टीमें और कृष्णा डिस्ट्रिक्ट के अधिकारी ऑपेरशन में लगे। आंध्र की टूरिज्म मिनिस्टर भूमा अखिला प्रिया ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस बात का पता लगाएं कि बोट ऑपरेटिंग कंपनी के पास परमिशन थी, या नहीं। हादसे के बाद पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया, एक की गिरफ्तारी हुई है।
पुलिस के मुताबिक, इस नाव पर क्षमता से ज्यादा 38 लोग सवार थे। ज्यादातर लोगों के पास लाइफ जैकेट नहीं थी। रविवार शाम के हादसा तब हुआ, जब ये नाव गोदावरी और कृष्णा नदी के पवित्र संगम के इलाके में थी। नाव पलटते ही ज्यादातर लोग इसके नीचे दबकर डूब गए।
पुलिस के मुताबिक, नाव पर सवार ज्यादातर लोग प्रकाशम डिस्ट्रिक्ट के ओंगोल वॉकर क्लब के मेंबर्स थे। कुछ लोग नेल्लोर डिस्ट्रिक्ट के थे, जो विजयवाड़ा घूमने आए थे। हादसे के दौरान लोकल मछुआरों ने 15 पैसेंजर्स की जान बचाई। NDRF की दो टीमें जिनमें 60 मेंबर्स थे, मौके पर रेस्क्यू के लिए पहुंचीं। इसके अलावा स्टेट डिजास्टर रेस्क्यू फोर्स (SDRF) के 45 मेंबर्स, डिजास्टर रेस्पॉन्स और फायर सर्विस डिपार्टमेंट के 60 मेंबर्स रेस्क्यू ऑपरेशन में लगाए गए।
डूबने वालों में जिला BJP अध्यक्ष भी शामिल
डूबने वाले एक शख्स की पहचान प्रभाकर रेड्डी के तौर पर की गई है। ये प्रकाशम डिस्ट्रिक्ट की बीजेपी यूनिट के अध्यक्ष थे. हादसे पर आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू, डिप्टी चीफ मिनिस्टर एन चिना राजप्पा, अपोजिशन लीडर वाईएस जगनमोहन रेड्डी, आंध्र प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के हरि बाबू ने दुख जताया है। आंध्र सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए का मुआवजा देने का एलान किया है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami