आंध्र: नाव हादसे में 26 के मरने की आशंका

0 59

विजयवाड़ा
आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में रविवार को एक नाव हादसे में अब तक करीब 26 लोगों के मरने की आशंका है। कृष्णा नदी में डूबी नाव में करीब 38 लोग सवार थे। प्रारंभिक सूचना के मुताबिक अभी तक 14 मृतकों का शव बाहर निकाला जा चुका है। वहीं करीब 12 लोगों को स्थानीय मछुआरों और बचाव टीम की मदद से नदी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। शेष लोगों की तलाश अभी जारी है।

मिली जानकारी के मुताबिक यह हादसा कृष्णा नदी के पवित्र संगमम घाट पर उस वक्त हुआ जब एक धार्मिक अनुष्ठान में हिस्सा लेने के लिए लोग नाव से भवानी आइलैंड से भवानी संगमम घाट जा रहे थे। बताया जा रहा है कि नाव में आवश्यकता से अधिक लोग सवार थे। नदी में पानी के अधिक उछाल के कारण अनियंत्रित होकर नाव पलट गई। नाव पलटने के बाद घाट पर अफरातफरी मच गई। स्थानीय मछुआरे तुरंत बचाव कार्य में जुट गए। बाद में बचाव टीम भी मौके पर पहुंच गई।

ओंगोले वॉकर्स क्‍लब के पर्यटकों से भरी यह नाव धार्मिक अनुष्ठान में हिस्सा लेने के लिए भवानी आइसलैंड से पवित्र संगम की तरफ जा रही थी विजयवाड़ा के पास पहुंचते ही नाव का संतुलन बिगड़ा और अफरा-तफरी मच गई।

पानी में अधिक उछाल होने की वजह से नाव पलट गई। मौके पर मौजूद मछुआरों ने एनडीआरएफ की टीम के साथ मिलकर 12 लोगों को डूबने से बचाया। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू ने हादसे के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन ने बचाव कार्य तेज कर दिए। एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है और डूबे लोगों की तलाश जारी है। उधर, मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू ने इस हादसे पर अपनी संवेदना जाहिर की है। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami