हिमाचल चुनाव: वोटिंग से पहले आपस में भिड़े भाजपा-कांग्रेस के लोग, केस दर्ज

0 56
धर्मशाला। जिला चंबा के भटियात विधानसभा क्षेत्र में भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच हुए झगड़े में कांग्रेस प्रत्याशी का पीएसओ गंभीर रूप से घायल हो गया। चुवाड़ी पुलिस स्टेशन में कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप पठानिया व भाजपा प्रत्याशी विक्रम जरयाल ने एक-दूसरे पर मारपीट करने का आरोप लगा कर शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने दोनों ओर से मिली शिकायतों के आधार पर क्रॉस एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप सिंह पठानिया ने आरोप लगाया कि मंगलवार रात जब वह ककीरा में डोर-टू-डोर चुनाव समाप्त कर वापस लौट रहे थे तो भाजपा प्रत्याशी विक्रम जरयाल ने अपने समर्थकों सहित उन पर हमला कर दिया
भाजपा ने लगाए ये आरोप…
विक्रम जरयाल ने पुलिस को लिखाई रिपोर्ट में आरोप लगाया कि दो दिन पूर्व कांग्रेस समर्थकों ने उनकी गाड़ी में तोड़-फोड़ की थी और जब उसकी एफआईआर पुलिस में करवाई तो मंगलवार रात पातका गांव के समीप कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप पठानिया ने अपनी गाड़ी से उतर कर उनके बेटे को लात-घूसों से पीटना शुरू कर दिया और कुलदीप पठानिया के कहने पर उनके पीएसओ ने रात को पातका में उनके बेटे अभिमन्यु और वहां खड़े सभी लोगों पर पिस्तौल तान दी और तीन बार गोली चलाने की कोशिश की तथा उन्हें जान से मारने की धमकी दी।
 इस झगड़े में कुलदीप पठानिया ने भी उनके साथ हाथापाई की। ये ही नहीं कांग्रेस के मीडिया प्रभारी अनिल शर्मा ने भी डंडों से हमला किया। विक्रम जरयाल ने पुलिस को लिखाई शिकायत में आरोप लगाया कि पठानिया के समर्थकों की गाडिय़ां तेज धारदार हथियारों से भरी हुई थी। उन्होंने बताया कि इस घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी और कुलदीप पठानिया सहित उनके समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है।
कांग्रेस ने लगाए ये आरोप…
वहीं, कुलदीप पठानिया ने पुलिस में दी शिकायत में आरोप लगाया है कि विक्रम जरयाल और उनके समर्थकों ने उनके साथ और उनके पीएसओ पर जानलेवा हमला कर दिया। हमले में उनका पीएसओ एचएचसी कुश चौहान गंभीर रूप से घायल हो गया। हमले में घायल कुलदीप पठानिया के पीएसओ को तत्काल पीएचसी सिहुंता में उपचार के लिए दाखिल करवाया गया। डॉक्टरों ने सिर पर लगी गहरी चोट के चलते घायल पीएसओ कुश चौहान को टांडा मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया।
उन्होंने आरोप लगाया कि इस झगड़े में भाजपा प्रत्याशी विक्रम जरयाल भी शामिल थे और उन्होंने कुलदीप पठानिया के साथ धक्का-मुक्की की तथा अभद्र भाषा का प्रयोग किया। इस लड़ाई-झगड़े के दौरान उपस्थित कांग्रेस के दो समर्थकों ने भाग कर जान बचाई।
इसके अलावा इन कांग्रेस समर्थकों ने अपनी सभी गाड़ियों में कांग्रेस के झंडे लगाए हुए थे जोकि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। कुलदीप पठानिया के पीएसओ कुश चौहान ने भाजपा प्रत्याशी विक्रम जरयाल व अभिमन्य जरयाल के खिलाफ पुलिस में लिखाई रिपोर्ट में उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाय है। पुलिस ने कुश चौहान की शिकायत पर आईपीसी की धारा 341, 323, 332, 353, 506, आईपीसी 34, 147 व 149 के तहत मामला दर्ज किया है।
वहीं, विक्रम जरयाल के बेटे अभिमन्यु जरयाल ने भी कुलदीप पठानिया व उनके पीएसओ कुश चौहान पर मारपीट करने की शिकायत दर्ज करवाई है। जिसके आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 341, 147, 148, 506 व 313 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम भटियात अश्वनी सूद ने बताया कि दोनों पक्षों की ओर से मिली शिकायत के आधार पर पुलिस ने क्रॉस एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami