‘विदेशी जूठन खाकर पेट पालने वाले करते हैं हिंदू आतंक’ की बात, -योगी आदित्यनाथ

0 163

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जिन्होंने हिंदुत्व को नहीं समझा और जो विदेशी जूठन खाकर अपना पेट पालते हैं वही हिंदू आतंकवाद की बात करते हैं। योगी ने कहा कि ऐसे लोगों को देश की जनता ने खारिज कर दिया है।

लखनऊ में एक कार्यक्रम में सीएम योगी ने केरल की वामपंथी सरकार पर भी हमला बोला। योगी ने कहा, ‘केरल में साम्यवादियों की गुंडागर्दी और अराजकता है। वे बाकायदा धमकी देकर निर्मम हत्याएं कर रहे हैं । देश के अंदर जो भी जहां भी अराजकता फैलाएगा, उसके खिलाफ हम एक जुट होंगे।

आदित्यनाथ ने कहा, ‘धर्म को जब हम किसी उपासना विधि से जोड़ देते हैं तो उसकी व्यापकता को कम कर देते हैं। वास्तव में धर्म एक ही है। वह मानव धर्म है। उन्होंने कहा, ‘शासन की व्यवस्था धर्म निरपेक्ष नहीं होती, वह पंथ निरपेक्ष हो सकती है। धर्मनिरपेक्ष शब्द आजादी के बाद का सबसे बड़ा झूठ है। हम किसी पर अपनी आस्था नहीं थोप सकते।’

भारत में असहिष्णुता के सवाल का जवाब देते हुए सीएम ने कहा, ‘असहिष्णु कहने वाले वे लोग हैं जिन्होंने भारत को कभी एक राष्ट्र माना ही नहीं। कम्युनिस्ट आंदोलन की सबसे बड़ी विफलता यह रही कि उसने भारत को एक राष्ट्र नहीं माना।’

सीएम ने कहा कि देश को अगर महाशक्ति बनाना है तो उसका रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाता है। उन्होंने कहा कि पांच-सात साल लगेंगे, यह देश का सबसे समृद्ध क्षेत्र बनेगा। यहां टूरिज्म को बढ़ावा देना है उसके माध्यम से रोजगार बढ़ाना है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami