जमानत पर है कांग्रेस के CM: अनुराग ठाकुर

0 69

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के मतदान में महज एक सप्ताह से कम समय बचा है. सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के नेता जनता के बीच चुनाव प्रचार में जुटे हैं. .

कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि पहली बार नहीं है मुझे हिमाचल आना पड़ा है. हिमाचल की जिम्मेदारी पहले भी मिली है. वीरभद्र सिंह के मामले पर शिंदे ने कहा कि मैं युवाओं के पक्ष में रहा हूं. आज भी मैं इस विचार का समर्थन करता हूं. इसके बावजूद अनुभव की जरूरत होती है. मंडी की रैली में राहुल गांधी खुद इस बात की घोषणा करेंगे. कांग्रेस नेता ने कहा कि नरेंद्र मोदी को गले लगाने की आदत है. सोलापुर की सभा में उन्होंने ने मुझे गला लगा लिया था, बाद में लोग मुझसे पूछने लगे कि आप तो सेकुलर आदमी हैं, ये क्या हो रहा है. नरेंद्र मोदी को मालूम नहीं होता है कि वो क्या कर रहे हैं. बहरहाल, मैं किसी तरह बच गया.

‘बीजेपी ने सावरकर को समझा नहीं’

उन्होंने कहा कि डलहौजी से भरमौर तक गया, पूरे हिमाचल की सड़कें बेहतर हैं. मैं कांगड़ा में देवी मां के दर्शन के लिए भी गया था. हम सब हिंदू हैं. बीजेपी ने सावरकर का समझा नहीं, उन्होंने कहा था कि देश तकनीक से चलेगा और गाय को लेकर उन्होंने चेताया था. लेकिन, तत्कालीन बीजेपी ने इसे राजनीतिक बना दिया है.

‘कश्मीर हमारे दिल का टुकड़ा’

शिंदे ने कहा कि बीजेपी जब भी सत्ता में आती है, तो वह बदला लेने की बात करती है. राजनीति में इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए. हमारा देश एक लोकतांत्रिक देश है. नरेंद्र मोदी कहते हैं कि 60 साल में कांग्रेस ने क्या किया. लेकिन कांग्रेस ने पूरे देश को बिजली दी. कश्मीर के मसले पर हम लगातार बातचीत की बात करते रहे और मैंने हमेशा कहा और आगे भी कहा था कि और भी दूसरे पक्ष हैं, तो उनसे भी बात करो. कश्मीर हमारे दिल का टुकड़ा है. हम उसे खोना नहीं चाहता.

शिंदे ने जोर देकर कहा कि आपको अलगाववादियों से बातचीत करनी ही होगी. 370 के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर भी चर्चा होनी चाहिए. हमें विवाद नहीं पड़ना चाहिए. गृहमंत्री रहते हुए मैं लालचौक गया था और कोई डर नहीं था. मोदी सरकार के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर मोदी सरकार की नीति ठीक नहीं थी, लेकिन अब कुछ सुधार हुआ है.

‘मोदी से देश को सिर्फ आश्वासन मिला’

मोदी के विकास की बात करने पर शिंदे ने कहा कि इस देश को सिर्फ उनसे आश्वासन मिला है. हिमाचल में उन्होंने आश्वासन दिया था कि सेव पर इंपोर्ट ड्यूटी लगाएंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सोलापुर में मेरे किए काम का उद्घाटन किया और इसका भी क्रेडिट ले लिया. ये सब अच्छा नहीं लगता. शिंदे ने कहा कि ये बात सही है कि मोदी का कद बीजेपी से बड़ा है. उन्होंने कहा कि हिमाचल का गरीब कांग्रेस के साथ है और कांग्रेस को बहुमत मिलेगी. मैं बहुत सारी रैलियों में गया और देखा और पाया कि रुझान कांग्रेस के पक्ष में है.

‘बीजेपी ने हिमाचल में रेल नेटवर्क का जाल बिछाया’

कांग्रेस पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने कहा कि बीजेपी ने काम किया है. हिमाचल में बीजेपी सरकार ने रेल नेटवर्क का जाल बिछाया है. हमने भ्रष्टाचार मुक्त विकास युक्त शासन दिया है. व्यापम में जांच हुई है. मुकदमे चल रहे हैं. हम किसी चीज से भाग नहीं रहे हैं. नरेंद्र मोदी की सरकार ने कालेधन पर कमेटी बनाई थी, लोगों को टैक्स भरकर काला धन सफेद बनाने का मौका भी दिया.

सुखराम के मामले पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि मामला कोर्ट में चल रहा है. सुखराम ने वीरभद्र सिंह और तत्कालीन कांग्रेस प्रमुख का नाम लिया था, तो साफ है कि किसकी मिलीभगत थी.

जमानती है कांग्रेस का मुख्यमंत्रीः अनुराग

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस का मुख्यमंत्री जमानती है. रणदीप सूरजेवाला ने कहा कि वीरभद्र सिंह की बेटी की शादी के मौके पर सीबीआई भेज दिया. उन्होंने प्रेम कुमार धूमल और अनुराग ठाकुर भी जमानत पर हैं. इसका निर्णय हिमाचल प्रदेश की जनता करेगी कि कौन जमानत पर है और कौन नहीं?

कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि रणदीप सूरजेवाला माफी मांगे या साबित करें. हम पर कोई केस नहीं है. न प्रेम कुमार धूमल पर अनुराग ठाकुर पर. कांग्रेस नेता ने कहा कि अनुराग ठाकुर तथ्यों को घुमा रहे हैं, ये बात सही नहीं है कि आरोप खारिज हो गए.

 

18 दिसंबर को पता चल जाएगा राहुल में कितना दमः अनुराग

राहुल गांधी के मेकओवर पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि राज्यों के नतीजे राहुल गांधी को दोबारा लॉन्च करने का नतीजा पता चल जाएगा. कांग्रेस नेता ने कहा कि राजीव गांधी के समय बीजेपी 2 सीटों पर पहुंच गई थी, लेकिन राजीव गांधी ने कभी उनका मजाक नहीं उड़ाया. राहुल गांधी हमारी विचारधारा को प्रतिबिंबित करते हैं. सुरजेवाला ने कहा कि लोग कहने लगे हैं कि ‘अच्छे दिन आने वाले हैं, क्योंकि मोदी जी जाने वाले हैं.’

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami