2 नवंबर को AAP राष्ट्रीय परिषद की अहम बैठक

0 116

आम आदमी पार्टी ने 2 नवंबर को अपने राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाई है. 450 से भी ज्यादा सदस्यों वाली आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक दिल्ली के अलीपुर में होगी.

पार्टी के सूत्रों ने आज तक से बातचीत में इस बैठक की पुष्टि की. हालांकि इस बैठक में चर्चा होने वाला औपचारिक एजेंडा सामने नहीं आया है, लेकिन पार्टी के सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय परिषद में देश के अलग-अलग राज्यों में पार्टी के संगठन को विस्तार देने और मजबूत करने पर चर्चा होगी साथ ही दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ने की रणनीति पर भी राष्ट्रीय परिषद की सहमति मांगने के साथ रणनीति पर भी विचार होगा.

एक दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक को पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल संबोधित करेंगे. इस संबोधन में केजरीवाल पार्टी के भीतर उठ रहे मसलों और आम आदमी पार्टी के भविष्य को लेकर मंथन भी करेंगे और अपना मकसद भी राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों को बताएंगे.

राष्ट्रीय परिषद की बैठक इसलिए भी हम हैं, क्योंकि आम आदमी पार्टी गुजरात में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रही है और उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव में भी पहली बार किस्मत आजमा रही है.

वही 5 नवंबर को केजरीवाल मध्य प्रदेश का दौरा करने वाले हैं जहां भोपाल में कार्यकर्ताओं की बैठक में वह अगले साल होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा भी कर सकते हैं. आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ राजस्थान में भी पैर पसारने की तैयारी कर रही है, जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं.

इसी साल फरवरी में हुए बिरहा पंजाब विधानसभा चुनाव और उसके बाद दिल्ली के नगर निगम चुनाव में मिली हार के बाद पार्टी की यह पहली राष्ट्रीय परिषद की बैठक है.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami