बिहार: जहरीली शराब ने ली 5 की जान, 12 पुलिसकर्मी निलंबित किए गए

0 84

रोहतास जिले के कछवा थानाक्षेत्र के दनवार गांव में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई है और कई लोगों की हालत गंभीर है, जिनका इलाज अलग-अलग जगहों पर निजी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पुष्टि शाहाबाद रेंज के डीआइजी मोहम्मद रहमान ने की है। घटना के बाद थानाध्यक्ष सहित बारह पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस मामले पर संज्ञान लिया है और कहा है कि इसकी जांच की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को जांच के आदेश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और जो लोग दोषी पाए जाएंगे उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी।

जानकारी के अनुसार मृतकों में उदय सिंह 51 वर्ष, धंजीत सिंह 29 वर्ष व तीन अन्य शामिल हैं। वहीं रवि निवास सिंह का इलाज जमुहार में नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में चल रहा है। घटना से आक्रोशित लोगों ने दनवार नासरीगंज पथ को जाम कर दिया है।

लोगो का कहना है कि पुलिस के संरक्षण में शराब बिक्री व निर्माण का धंधा फल फूल रहा है। सूचना के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं करती है। एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि पांच लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से होने की जानकारी मिली है। जांच कराई जा रही है। जो भी दोषी होगा, कार्रवाई होगी। मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट रूप से चल पाएगा।

वहीं, एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कछवां थानाध्यक्ष मुकेश कुमार को निलंबित कर दिया। डीआइजी ने एसडीपीओ नीरज कुमार पर कार्रवाई की अनुशंसा करने की बात कही है। इसके साथ ही बड़ी कार्रवाई करते हुए बारह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही एक जांच दल का गठन किया गया है।

शाहाबाद रेंज के डीआइजी मोहम्मद रहमान ने जहरीली शराब पीने से हुई मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि एसएचओ सहित चौकीदार पर भी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उत्पाद विभाग पर भी कार्रवाई करने की अनुशंसा की जाएगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार छठ पूजा खत्म होने के बाद शुक्रवार रात यहां एक भोज का आयोजन किया गया था।उसी भोज में इन लोगों ने शराब पी थी, इनमें से पांच लोगों की मौत हो गई है। बाकी लोगों का इलाज जारी है, जिनमें से कुछ की हालत नाजुक बताई जाती है।

बता दें कि ये गांव सोन नदी के तटीय इलाके में पड़ता है। यहां सोन दियारा इलाके में अवैध रूप से शराब बनाई जाती है और वहीं से शराब मंगाई गई थी। शराब पीने के बाद इनकी तबीयत बिगड़ने लगी, जिसके बाद इन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। दो लोगों की रास्ते में ही मौत हो गई, जबकि तीन लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

घटना से गुस्साए लोगों ने नासरीगंज कछवां-आरा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया है। घटनास्थल पर जिला अधिकारी अनिमेष पराशर और रोहतास के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिह ढिल्लों पहुंचे हुए हैं। वहां भारी संख्या में पुलिस बल को लगाया गया है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami