विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग को भी लगता था इस गेंदबाज से डर

0 46

भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट के मैदान पर विरोधी गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं थे. सहवाग जब लय में होते थो तो दुनिया के किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को तहस नहस कर देते थे. दुनिया के सभी गेंदबाज भी इस बात को जानते थे कि सहवाग अगर टिक गए तो उनकी खैर नहीं, इसलिए वो जल्द से जल्द उनका विकेट निकालने की कोशिश में लगे रहते थे. सहवाग ने दिग्गज गेंदबाजों- ग्लेन मैक्ग्रा, ब्रेट ली, वार्न से लेकर शोएब अख्तर और डेल स्टेन जैसे गेंदबाजों को भी नहीं छोड़ा. जब भी मौका मिला उन्होंने इनकी जमकर पिटाई की. लेकिन क्या आपको पता है दुनियाभर के गेंदबाजों के नाक में दम करने वाले सहवाग भी एक गेंदबाज से डरते थे. सहवाग ने एक टीवी चैलन से बातचीत में बताया कि उन्हें श्रीलंका के महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन से डर लगता था.

उन्होंने बताया कि मुथैया मुरलीधरन का गेंदबाजी एक्शन और गेंदबाजी करते समय जैसी शक्ल वो बनाते थे, उससे लगता था कि वो पता नहीं कौन सी खतरनाक गेंद फेंकने वाले हैं. सहवाग ने बताया कि मुरलीधरन का ‘दूसरा’ खेलने में उनको काफी परेशानी आती थी और वो अक्सर इस गेंद का इस्तेमाल करते थे. ऐसा नहीं है कि सहवाग ने मुरली की गेंदों को कभी सीमा रेखा के बाहर नहीं पहुंचाया. कई मौकों पर सहवाग मुरली पर काफी हावी भी रहे हैं. सहवाग ने कहा कि उन्होंने बड़े-बड़े गेंदबाजों का सामना किया है, लेकिन उनमें मुरली सबसे खतरनाक थे.

सहवाग भारत के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा है. सहवाह ने दो बार तिहरा शतक बनाया है. पहली बार उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ तो दूसरी बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने तिहरा शतक जमाया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाए गए उनके तिहरे शतक पर कई बार डेल स्टेन नें प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा था कि सहवाग के सामने गेंदबाजी करने से वो डरते थे.

सहवाग ने भारत की तरफ से 104 टेस्ट और 251 वनडे मैच खेल हैं. सहवाग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टेस्ट मैचों में तिहरा और वनडे मैचों में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami