ये हैं वो टेस्टी समर ड्रिंक्स, जो देंगी आपको कूल-कूल अहसास

0 29

गर्मियों में कुछ ठंडा मिल जाए तो ऐसा लगता है मानों हम जन्‍नत में आ गए हों. सोचिए आपके बच्‍चे या पार्टनर गर्मी में थके-हारे, पसीने में लथपथ घर आए हैं और उम्‍मीद कर रहे हैं अब उन्‍हें एक ठंडे पानी का गिलास मिल जाए. ऐसे में अगर आप उनके सामने कुछ बेहतरीन कूल-कूल रेसिपी पेश कर दें, तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा. जी हां, पेश हैं गर्मियों में आपके ठंडक का अहसास देने वाली कुछ रेसिपीज.

कोकोनट लेमोनेड: डेढ़ कप नींबू का जूस, ¾ कप चीनी, 8 कप नारियल का पानी और 4 कप पानी गिलास में डालकर अच्छे से मिला लें. ऊपर से आधा चम्मच लैवेंडर सिरप डालकर मिलाएं और सर्व करें.

एप्पल सिडर: ग्लास में 2 दालचीनी डालें. इसमें बराबर मात्रा में क्रैनबेरी जूस और एप्पल  सिडर मिक्स करें. रॉक कैंडी से गार्निश करें और स्टिक के साथ सर्व करें.

चॉकलेट मॉक: ग्लास के अंदर चॉकलेट सिरप की कोटिंग करें. आधा कप चॉकलेट मिल्क, 1 कप मिंट चॉकलेट चिप आइसक्रीम और 4 बर्फ के टुकड़े अच्छे से ब्लेंड करें और ग्लास में डालकर सर्व करें.

milkshake 620

मिक्स-टेल: 1 सेब, 1 कप स्ट्रॉबेरी, 2 नारंगी, 1 कप फ्रोजन अंगूर के टुकड़ों को अंगूर के रस में मिलाएं. कैंडी फ्रूट जेल के साथ गार्निश कर सर्व करें.

फॉक्स शैंपेन: 1 कप अंगूर, 1 कप कटा अनानास और 2 नारंगी के जूस  में 1 टी स्‍पून अदरक का रस मिलाकर ब्लेंड करें. खूबरसूरत से स्ट्रॉ और फ्रोज़न अंगूर के साथ सर्व करें.

लेमन कूल: 1 टी स्‍पून नींबू के जूस में 1 कप रैस्पबेरी और अदरक का रस मिलाकर ब्लेंड करें. हल्का-सा नमक डालें और डिजाइनर स्ट्रॉ के साथ ये मसालेदार मॉकटेल सर्व करें.

lemon margarita

मॉस्को म्यूल: 400 मिली नींबू का जूस, आधा कप जिंजर बियर, 1 चम्मच सिरप, 8 मिली क्लब सोडा और 3-5 बर्फ के टुकड़ों को ग्लास में डालकर अच्छे से मिलाएं. अदरक के छोटे से टुकड़े के साथ सर्व करें.

रॉजर मॉकटेल: 1 हिस्सा ग्रिनेडिन सिरप, दो हिस्सा सॉफ्ट ड्रिंक को बर्फ के साथ ग्लास में डालकर मिक्स करें. मार्शिनो चेरी से गार्निश कर सर्व करें.

जैलापीनो फ्रेस्का: 4 कप तरबूज के टुकड़े,1 कप नारियल पानी और एक चौथाई कप जैलापीनो सिरप को ब्लेंड करें. ग्लास में बर्फ डालें और सर्व करें.

10 लेमन ब्लूबेरी: 8 कप नींबू का रस, 2 कप नारियल दूध, 1 कप ग्रिनेडिन सिरप, फ्रोज़न ब्लूबेरी को एक साथ ब्लेंड करें और ठंडा होने पर सर्व करें‌

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami