‘आखिरी जंग’ में भिड़ेंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया, जानें किसे मिल सकता है टीम में मौका

0 38

हैदराबाद। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है और शुक्रवार को होने वाले मैच में दोनों टीमों की नजर फाइनल मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी। आखिरी मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा और शाम सात बजे से शुरू होगा।

ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से हराने के बाद भारत ने पहला टी-20 भी आसानी से जीत लिया था। हालांकि, इसके बाद गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को आठ विकेट से मात देकर बैकफुट पर ला दिया है। भारत ने उस मैच में टॉस हारने के साथ ही सभी विभागों में ऑस्ट्रेलिया से कमतर प्रदर्शन किया था। आगामी मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम का इस दौरे का आखिरी मैच है। इसलिए दोनों टीमें जी-जान से इसमें खेलेंगी।

इस गेंदबाज से रहना होगा सावधान

गुवाहाटी के टी-20 मैच में विश्व प्रसिद्ध भारतीय बल्लेबाजी क्रम ऑस्ट्रेलिया के जेसन बेहरनडर्फ के सामने फेल हो गया था। विराट कोहली के हाथों भी टी-20 मैचों में शून्य पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड बना था। बेहरनडर्फ की स्विंग होती गेंदों का भारतीय बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। तीसरे मैच में भारतीय बल्लेबाजों को इसी गेंदबाज सावधान रहना होगा।

चहल और कुलदीप को दिखाना होगा दम

गुवाहाटी के मैच में भारत के तेज गेंदबाजों ने तो ठीक प्रदर्शन किया था, लेकिन युवा स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव अपना असर छोड़ पाने में नाकाम रहे थे। उन्हें पीटते हुए मोइसिस हेनरिक्स और ट्रेविड हेड ने 109 रनों की मैच विनिंग पार्टनरशिप को अंजाम दिया था। यादव ने काफी शॉर्ट लेंथ या फुल लेंथ गेंदबाजी की थी और दोनों तरह की गेंदों पर उन्हें काफी मार पड़ी थी।

टीम में बदलाव संभव नहीं 

हालांकि, विराट कोहली चहल और यादव की जोड़ी पर भरोसा जता सकते हैं और अक्षर पटेल को इस मैच में भी बाहर ही बैठना होगा। इसकी वजह यह है कि गुवाहाटी में भारतीय स्पिनरों को ओस की वजह से भी गेंद पर ग्रिप बनाने में दिक्कत हो रही थी। यह तथ्य कप्तान के ध्यान में रहेगा। तेज गेंदबाजी में, संन्यास लेने की घोषणा कर चुके आशीष नेहरा को भी पहले मैचों की तरह बाहर बैठना पड़ सकता है।

वॉर्नर की कप्तानी में हुआ कमाल

स्टीव स्मिथ के चोटिल होकर स्वदेश लौट जाने के बाद डेविड वॉर्नर ने टी-20 मैचों में कप्तानी संभाली है। उनकी कप्तानी में, दूसरे टी-20 मैच में, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हार का स्वाद चखाया। उन्होंने बेहरनडर्फ का अच्छा इस्तेमाल किया। हेनरिक्स को उन्होंने नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए भेजा। बीच के ओवरों में लेग स्पिनर एडम जंपा ने कमाल की गेंदबाजी की। यानी वॉर्नर की सभी चालें कामयाब रही। इस मैच में भी उन्हें अपनी टीम से पुराने प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

ऐसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज

इस स्टेडियम की पिच पर तेज बल्लेबाजी होने की उम्मीद है। यहां आइपीएल के कई मैच होते आए हैं, हालांकि यह पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। गुवाहाटी में दर्शकों को कम रन देखने को मिले थे, लेकिन यहां रनों की बरसात देखने को मिल सकती है। इसके अलावा मौसम वैज्ञनिकों ने बारिश होने का अनुमान भी जताया है। सो मैच बारिश से प्रभावित हो सकता है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami