सरसंघचालक मोहन भागवत 14 से जयपुर प्रवास पर

0 146

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत संघ के संगठनात्मक कार्य विस्तार के तहत आयोजित बैठक में भाग लेने के छह दिवसीय प्रवास पर 14 सितम्बर को जयपुर आएंगे।

जयपुर प्रांत के संघ चालक डॉ. रमेश अग्रवाल ने बताया कि सरसंघ चालक आगामी 19 सितम्बर तक जयपुर में रहेंगे। उन्होंने बताया कि सरसंघचालक का यह प्रवास संघ के कार्य विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण हेतु रहेगा। वह सम्पूर्ण राजस्थान के भिन्न-भिन्न दायित्व के स्वंयसेवको के साथ छोटी-छोटी बैठके करेंगे।

इस दौरान वह राजस्थान क्षेत्र की बैठक लेंगे और खंड कार्यवाहों के अभ्यास वर्ग में शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि संघ के संगठनात्मक कार्य विस्तार के लिए सरसंघचालक का राजस्थान क्षेत्र का वार्षिक प्रवास है।

उन्होंने बताया कि निर्धारित कार्यक्रमानुसार डॉ. भागवत 15 से 17 सितम्बर को केशव विद्यापीठ जामडोली में होने वाले संघ के खण्ड कार्यवाह अभ्यास वर्ग में रहेगें। इस वर्ग में राजस्थान के प्रत्येक खण्ड कार्यवाह सहभागी होगें। राजस्थान में 364 खण्ड है, जिन्हें कार्य विस्तार का केंद्र बिंदु बनाने पर जोर दिया जायेगा।

भागवत केशव विद्यापीठ में आयोजित होने वाले वर्ग में संघ कार्य के दैनिक स्वरूप को मण्डल स्तर तक पंहुचाने व शाखाओं के विस्तार पर आयोजित चर्चा में भाग लेगें। राजस्थान में कुल 4619 मण्डलों है, जिसमें जयपुर प्रान्त में 1621, चित्तौड़ प्रान्त में 1818 तथा जोधपुर प्रान्त में 1280 मण्डल है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami