भक्‍तों की नजर में क्या हैं बाबा राम रहीम, क्‍यों लोग करते हैं पूजा?

0 145

डेरा सच्चा सौदा के लाखों अनुयायी हैं. जिनकी डेरा प्रमुख के प्रति अपार श्रद्धा है. उनका कहना है कि वे राम रहीम से बिना किसी शर्त के प्यार करते हैं.

 

  • भक्‍तों का दावा है कि राम रहीम ने उन्हें जीवन जीने की सही राह दिखाई है. डेरा सच्चा सौदा एक धर्मनिरपेक्ष संगठन माना जाता है. इसकी स्थापना वर्ष 1948 में संत शाह मस्ताना जी ने की थी

  • उनके भक्‍त कहते हैं कि वे उनसे मेडिटेशन के जरिए मिलते हैं. इसे वे सिमरन करना भी कहते हैं. भक्‍त उनसे इतने जुड़े हैं कि उनका सिमरन करते हुए रोने लगते हैं.

  • राम रहीम के भक्‍तों का दावा है कि वे समाज को नशे से छुटकारा दिलाते हैं. यही नहीं, वे 130 से अधिक  किस्म के अच्छे काम भी करते हैं. जिनमें नशा मुक्ति शामिल है.

  • भक्‍त कहते हैं कि वे रक्तदान करते-करवाते हैं. वेश्याओं को बहन बनवाकर समाज में वापस लाते हैं. वे प्रेम और सच्चाई के मार्ग पर चलते हैं.

     

    भक्‍तों का दावा है कि बाबा ने अपनी फिल्मों के माध्यम से लाखों लोगों की सहायता की है. उन्होंने युवा पीढ़ी को सही रास्‍ते पर चलने को प्रेरित किया है.

  • डेरा सच्चा सौदा ये दावा करता है कि बाबा ने किडनी दान, रक्त दान और नेत्र दान जैसे कई कार्यक्रमों ने बीते एक दशक में गिनीज और लिम्का बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स में जगह बनाई है.

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami