NH पर भूस्खलन से मलबे में दफन हुई दो बसें, खौफनाक हादसे के बाद लग रहे लाशों के ढेर

0 199
मंडी : पठानकोट-मंडी नैशनल हाईवे-154 पर रात को एक बड़ा हादसा हो गया। एनएच पर उरला-जोगिंद्रनगर के पास कोटकरूपी में भारी भूस्खलन से पहाड़ी दरकने से यात्रियों से भरी दो बसों सहित कई अन्य वाहन मलबे में दफन हो गए। इस हादसे में 4 घर पर चपेट में आए हैं। चंद सेकेंड में तबाही का जो भयानक मंजर देखने को मिला, उसे बयां करना कठिन है। घटना रात 1:00 बजे के आसपास की बताई जा रही है। इस हादसे में कई और लोगों की जान जाने की आशंका है अभी तक 7 लोगों के शव मिल चुके हैं।
PunjabKesariPunjabKesari
PunjabKesariचाय पानी के लिए रुकी थीं कोटकरूपी में दो बसें 
बताया जा रहा है कि कोटकरूपी में दो बसें रात को चाय पानी के लिए रुकी थीं। इसके अलावा कई और वाहन भी यहां पर खड़े थे। जैसे ही ऊपर से पहाड़ी दरकी दोनों बसों के अलावा वहां पर खड़े कई और वाहन भूस्खलन की चपेट में आ गए। एचआरटीसी की बसों में एक कटड़ा-मनाली रुट पर जा रही बस थी, जिसमें करीब सात यात्री सवार थे। बस के चालक ने ऊपर से मलबा आता देखा और सवारियों को भागने को कहा। वहीं चम्बा से मनाली जा रही बस में हताहतों की संख्या अधिक हो सकती है। ये बस मलबे के साथ एनएच से 1 किलोमीटर नीचे बह गई है। इस बस में 40 से 50 सवारियां होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि जो बस मनाली से कटड़ा जा रही थी, उसमें करीब 8 लोग सवार थे। इनमें से दो छा़त्राओं के शव बस के ऊपर गिरे। कई शव मलबे को हटाने के बाद बरामद हुए, जबकि चालक व परिचालक सहित 5 लोग पहले ही बाहर निकलने में कामयाब रहे। जिन्हें घायल हालत में अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया। इस बस में सवार एक अन्य व्यक्ति प्रेम सिंह का अभी तक पता नहीं चल पाया है। इधर, दूसरे छोर पर मलबे के साथ बही चंबा-मनाली बस का मलबा नाले में करीब 500 मीटर दूर बरामद हुआ। जबकि बाकियों की तलाश जारी है।
PunjabKesari
PunjabKesari
PunjabKesari

मंडी-कुल्लू मार्ग वाहनों के लिए पूरी तरह से बंद किया
मंडी प्रशासन की ओर से मंडी से कुल्लू तक के लिए इस एनएच-21 को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इस मार्ग का सारा ट्रैफिक वाया कमाद- कोटला- कुल्लू कर दिया है। इसके अलावा इस मार्ग का सारा ट्रैफिक तीन रूटो जोगिंद्रनगर- घटासनी-झटींगरी- मंडी, जोगिंद्रनगर- धर्मपुर- कोटली- मंडी तथा जोगिंद्रनगर, नौली -पद्दर- मंडी कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने हादसे में मरने वालों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए देने का किया ऐलान।
PunjabKesari

आर्मी के 120 जवान कोटरोपी पहुंचे, NDRF ने भी संभाला मोर्चा
कोटरोपी हादसे के बाद मलबे में दबे लोगों को बचाने के लिए आर्मी और एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि पालमपुर से 9 ग्रेडेनियर के 120 जवान मौके पर पहुंचे हैं। इसके साथ ही एनडीआरएफ जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया है। बहरहाल मलबे में दबे लोगों को निकालने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस कर्मी पहले से ही मौके पर तैनात हैं। मौके पर डीसी मंडी सहित पुलिस विभाग के आला अधिकारी मौजूद है। फिलहाल एनएच पर से मलबा हटा कर जिंदा लोगों की तलाश की जा रही है।
PunjabKesari
PunjabKesari
PunjabKesari

यहां से हासिल करें जानकारी
उधर, प्रशासन की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। ये नंबर हैं 01905-226201, 202,203। कोई भी व्यक्ति इन नबंरों पर फोन कर कोई भी जानकारी हासिल कर सकता है।
PunjabKesari
PunjabKesariPunjabKesari

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami