भूस्खलनः हणोगी माता मंदिर में Juice Bar के अंदर जा घुसी चट्टान

0 252

श्रावण महिने के पहले ही दिन मंडी जिला में एक बड़ी अनहोनी होने से उस वक्त बच गई जब पंडोह से आगे हनोगी माता मंदिर के पास विशाल चट्टाने गिरने लगी और श्रद्धालुओं ने मंदिर के अंदर जाकर अपनी जान बचाई। गनीमत रही कि पहाड़ी से गिरा एक बढ़ा पत्थर माता के मंदिर के सामने मात्र 5 फीट की दूरी पर रुक गया। पहाड़ी से निचे एनएच 21 पर और मंदिर के आस-पास भी चट्टानें गिरीं, जिनके कारण यहां पर एचपीएमसी के जूस बार को नुकसान हुआ है। यहां मदिर के बाहर खड़ी एक कार को भी पत्थर गिरने से नुकसान पहुंचा है। मिली जानकारी के अनुसार घटना सुबह लगभग 7:30 बजे की है, जब सावन की संक्रांत होने की वजह से मंदिर में श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया था।

जिस समय विशालकाय चट्टानें पहाड़ी से निचे गिरीं, उस समय मंदिर के पास 20 श्रद्धालु मौजूद थे। इस घटना से जहां लोगों में दहशत का माहौल है। घटनास्थल पर पहुंची एसडीएम सदर पूजा चौहान ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। एक बच्चे को कुछ आंशिक चोटें आई हैं। एसडीएम ने बताया कि जो नुकसान हुआ है, उसका आकंलन किया जाएगा। साथ ही जहां से पत्थर निचे गिर रहे हैं, वहां माइनिंग ऑफिसर और तहसीलदार की टीम के द्वारा सर्वेक्षण किया जाएगा और इसका हल ढूंढने का प्रयास किया जाएगा।

यहां  हर बार इस तरह से गिरते रहते हैं पत्थर

हनोगी माता मंदिर के पुजारी ने कहा कि यहां हर बार इस तरह से पत्थर गिरते रहते हैं लेकिन बस माता की कृपा से यहां पर आजतक कोई बड़ा हादसा या माली नुकसान नहीं हुआ है। मंदिर पुजारी और स्थानिय लोगों ने पहाड़ी से इतने बड़े पत्थरों के गिरने का कारण पहाड़ी पर बिजली के बड़े टावरों का अवैज्ञानिक निर्माण बताया है। वहीं यहां से गुजरने वाले पर्यटकों को भी इस घटना के बाद डर सताने लगा है। उनका कहना है कि इस तरह से इतनी बड़ी-बड़ी चट्टानों का गिरना किसी जानी खतरे से कम नहीं है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami