गुजरात भाजपा कार्यकारिणी में गरजे शाह, बोले- गुजरात में चाहिए बडी जीत

0 232

चुनावी राजनीति के माहिर खिलाडी अमित शाह ने पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं से कहा है कि गुजरात भाजपा महज चुनाव जीतने व सरकार बनाने को मैदान में नहीं उतरें, भाजपा का लक्ष्य दुनिया में भारत को श्रेष्ठ बनाना है और इसे पूरा करने तक हमें विश्राम का भी अधिकार नहीं है।

शाह ने कहा कांग्रेस को गुजरात में जड़ से उखाड फेंकना है, शाह ने कहा कि गुजरात में यूपी व उत्ताराखंड से जोरदार जीत चाहिए।

गीर सोमनाथ में गुजरात भाजपा की दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक को संबोधित करने पहुंचे अमित शाह ने कहा कि संसद में भाजपा के दो सांसदों पर कांग्रेस नेता व्यंग्य कसते हुए हम दो हमारे दो वाली पार्टी कहते थे, आज भाजपा ने दो तिहाई बहुमत के साथ पहली गैरकांग्रेसी सरकार बना ली है। कार्यकर्ताओं को भाजपा की ताकत याद दिलाते हुए शाह ने कहा कि 10 लोगों से शुरू हुए जनसंघ से आज भाजपा 11 करोड सदस्यों वाली पार्टी बन गई है। देश में हमारे 1385 विधायक तथा 14 राज्यों में सरकारें हैं।

1950 से लेकर 2017 तक भाजपा ने जय पराजय झेली है, भाजपा का लक्ष्य चुनाव जीतना, एमएलए व एमपी चुनना अथवा सरकार बना लेना नहीं है। जब तक दुनिया में भारत को श्रेष्ठ नहीं बना देते तब तक कार्यकर्ताओं को विश्राम का अधिकार नहीं है।

शाह ने कहा कि आगामी गुजरात विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस को जड मूल से साफ कर देना है, बूथ व मतदाता सूची के पेज तक पर कांग्रेस नजर नहीं आए। प्रदेश में ऐसा माहौल बनाएं की प्रधानमंत्री नरेन्द्रा मोदी को यहां प्रचार करने नहीं आना पडे। शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि जब मोदी सीएम थे तब 128 सीट जीती थी, अब पीएम हैं तो भाजपा को 150 सीट जीतना तो बाएं हाथ का खेल है।

शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में भाजपा ने तीन चौथाई बहुमत हासिल किया है इसलिए गुजरात में तो इससे बडी जीत होनी चाहिए।

अर्जुन बनकर भिड जाएं

अमित शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं को महाभारत के युद्व का उदाहरण देते हुए कहा कि एक संत से किसी ने पूछा कि दो सेनाएं आमने सामने हों, रथ, हाथी, घोडों पर सेना सुसज्जित हों तब कौन गीता सुनता होगा। तब संत ने कहा कि जिंदगी में जो सिखाया जाता है उसे फिर कहने की जरूरत नहीं होती, तब भगवान श्रीकृष्ण ने अर्जुन से यहीं कहा होगा कि उठाओ गांडीव और युद्व करो। इसलिए भाजपा कार्यकर्ताओं को भी चुनाव जीतने का कोई मूलमंत्र देने की जरुरत नहीं है, मैं यहां चुनावी टिप्स देने भी नहीं आया हैं चूंकि आप के ही बीच काम करते हुए यहां तक पहुंचा हूं।

गुजरात मॉडल की देश में चर्चा

शाह ने कहा कि गुजरात में भाजपा सरकारों ने जो विकास का मॉडल विकसित किया है वह गुजरात मॉडल के रुप में देश के सामने है, संविधान में सबके कल्याण की बात कही गई है जिसे नरेंद्र मोदी सरकार ने चरितार्थ कर दिखाया है। कांग्रेस ने अपना नाकारापन खुद साबित कर दिया जिसके कारण 2014 से पहले महिलाएं असुरक्षित, युवा हताश था। तीन साल के कार्यकाल में मोदी सरकार ने हर वर्ग का कल्याण किया है।
नोटबंदी से अर्थव्यवस्था मजबूत: यादव

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व गुजरात भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि नोटबंदी के बाद देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई, भारत दुनिया की इकॉनोमी के समानांतर अपनी अर्थव्यवस्था को खडा करने में सक्षम हुआ है। यादव ने कहा कि भाजपा की जीत उसके कार्यकर्ताओं पर निर्भर है, गांव, बूथ, मतदाता सूची के हर पेज पर भाजपा कार्यकर्ता देश व समाज की चिंता करता है इसलिए भाजपा आज सफलता के झंडे गाड रही है।

मोदी व शाह, गांधी व सरदार जैसे

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कांग्रेस व अन्य दलों के नेताओं की ओर से भाजपा की जीत पर ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी को लेकर दिए बयानों की निंदा करते हुए कहा कि पंजाब में भी भाजपा की जीत हो जाती तो विरोध जाने क्या करते। भाजपा को जनता ने अभूतपूर्व जनसमर्थन दिया है। यूपी, उत्तराखंड सहित अन्य‍ राज्यों में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला वहीं अन्य प्रांतों में भी कांग्रेस टूट रही है।

गुजरात में भी कांग्रेस नेता डूबते जहाज को छोडकर आए दिन भाजपा में शामिल होने की अफवाहें फैला रहे हैं। रुपाणी ने कहा कि देश को आजाद कराने में महात्मा गांधी व सरदार पटेल की जोडी ने अहम भूमिका निभाई वैसे ही आज नरेंद्र मोदी व अमित शाह की जोडी देश के विकास व जनता के कल्याण में योगदान निभा रही है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami