WhatsApp भारत में लॉन्च कर सकती है डिजिटल पेमेंट सर्विस

0 256

सुनने में आया है कि WhatsApp UPI बेस्ड डिजिटल पेमेंट सिस्टम लाने की तैयारी कर रहा है. कहा जा रहा है कि ये सेवा इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है.

द केन में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक, WhatsApp भारत में डिजिटल ट्रांजैक्शन बिजनेस को लीड करने के लिए किसी को नियुक्त करने की तैयारी कर रहा है, जो आधार, UPI और भीम डिजिटल ट्रांजैक्शन सेवाओं की जानकारी रखता हो. लेकिन आजतक इस खबर की पुष्टि नहीं करता. रिपोर्ट्स का मानना है कि व्हाट्सऐप की पेमेंट सेवा करीब 6 महीने के अंदर ही लॉन्च की जा सकती है.

क्या Galaxy S8+ का डुअल कैमरा वैरिएंट भी होगा लॉन्च?

फेसबुक की कंपनी WhatsApp के भारत में भारी तादाद में यूजर्स हैं, और डिजिटल बाजार में कंपनी की अच्छी पकड़ है. ऐसे में डिजिटल पेमेंट सेवा यदि वाकई लाई जाती है तो डिजिटल पेमेंट को काफी बढ़त मिलेगी.

कहा ये भी जा रहा है कि यूजर्स के ट्रांजैक्शन डिटेल फेसबुक को भेजे भी जा सकते हैं जिसकी मदद से फेसबुक अपने यूजर्स को टारगेट विज्ञापन भेज सके.

Xiaomi Fan Festival में 1 रुपये में Redmi Note 4 खरीदने का मौका

हम कह सकते हैं कि WhatsApp ने शायद डिजिटल पेमेंट सेक्टर में आने का फैसला नोटबंदी के बाद से भारत में डिजिटल वॉलेट के बढ़ते चलन को देखकर किया होगा. क्योंकि आजकल हर स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप मुख्य रुप से मौजूद होता है. जिससे कंपनी को अपने बैकिंग सिस्टम को पॉपुलर करने में समय और मेहनत दोनों ही कम लगेगा. लेकिन WhatsApp के डिजिटल पेमेंट सिस्टम के लॉन्च होने के बाद भारत में मौजूद बाकी डिजिटल वॉलेट्स को कड़ी चुनौती मिलेगी.

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami