Jio Summer Surprise को मात देने के लिए कंपनियां ला सकती हैं नए प्लान: रिपोर्ट

0 259

वेलकम और हैपी न्यू ईयर ऑफर के बाद एक फिर से Reliance Jio ने समर सरप्राइज ऑफर लॉन्च कर दिया है. एक एक करके इन ऑफर के साथ भारत की दूसरी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्लान में बदलाव किया है. वेलकम ऑफर के बाद कॉल रेट सस्ते हुए.

हैपी न्यू ईयर ऑफर के बाद डेटा और कॉल रेट दोनों ही सस्ते हो गए. लेकिन अब जब समर सरप्राइज ऑफर आ गया है तो दूसरी कंपनियां जल्द ही इसे टक्कर देने के लिए नए प्लान के साथ आ सकती हैं.

एनालिस्ट के मुताबिक जियो के नए ऑफर को काउंटर करने के लिए दूसरी टेलीकॉम भी ऑफर लाएंगी. इसके अलावा ये कंपनियां कुछ समय तक के लिए ऑफर देने के मोड में ही रहेंगी.

डॉयचे बैंक के मार्केट रिसर्च ने अपनी ताजा रिपोर्ट में कहा है, ‘हमारा मानना है कि मौजूदा टेलीकॉम कंपनियां शॉर्ट टर्म रेवेन्यू में नुकसान करा कर भी आक्रामक ऑफर ला सकती हैं. तीन मौजूदा टेलीकॉम कंपनियां एयरटेल, आईडिया और वोडाफोन के पास जियो को टक्कर देने के लिए पर्याप्त 4G स्पेक्ट्रम है’

सिटि रिसर्च की एक रिपोर्ट के मुताबिक टेलीकॉम सेक्टर में आने वाले कुछ समय तक जोरदार कंपटीशन देखने को मिलेगा.

सिटी रिसर्च ने कहा है, ‘भारी मात्रा में लोग Jio से Jio Prime में कनवर्ट हो रहे हैं . ऐसे में मौजूदा टेलीकॉम कंपनियां जिन्होंने पहले से ही अपने प्लान को आक्रामक किया है अब वो इसकी मार्केटिंग जोर शोर से करेंगे.’

आइडिआ और वोडाफोन मर्जर के बाद भी कस्टमर्स के लिए आक्रामक प्लान लॉन्च किए जा सकते हैं.

 

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami